राहू की महादशा के लक्षण

राहू की महादशा के लक्षण

कई बार बाहरी कारणों से राहु खराब हो जाता है और अशुभ फल देने लगता है, भले ही राहु की स्थिति लाल किताब में अच्छी हो । किन कारणों से राहू खराब फल देते है आइए जानते हैं दुर्भाग्य के 25 कारणों और लक्षणों के बारे में, जिनमें से आप कारण का पता लगाकर उनका समाधान कर सकते हैं और राहु के कारण जीवन में अचानक आने वाली परेशानियों से बच सकते हैं।

 

कुंडली में कुछ ग्रहों के खराब होने का असर आपके जीवन में भी दिखाई दे रहा है। ऐसे में सबसे पहले राहु केतु और शनि आपको परेशान कर सकते हैं। आज हम बात करेंगे राहु के बुरे प्रभावों की, जिसमें इसके नीच होने से कई तरह की मानसिक और शारीरिक परेशानियां भी शुरू हो जाती हैं। इसके अलावा आप अपने स्वभाव में भी काफी बदलाव महसूस कर सकते हैं और इससे आपकी पसंद-नापसंद भी बदल सकती है।

 

राहु की दशा से आपके शरीर में कई लक्षण देखे जा सकते हैं। जैसे नाखून टूटना, कब्ज, गठिया, हृदय रोग, त्वचा रोग और हड्डियों से जुड़ी समस्याएं।राहू की महादशा में नशे की आदत लग सकती है खास बात यह है कि इस दौरान होने वाले रोग परेशान करने वाले होते हैं और कई बार इस पर काबू पाना भी मुश्किल हो जाता है।

उपाय 

अमावस्या के दिन मंदिर में जल और नारियल का दान करें। बृहस्पति की पूजा करें क्योंकि यह राहु को नियंत्रित करता है। नीले रंग के कपड़े न पहनें और दान करें। 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से राहु का अशुभ प्रभाव कम होता है

राहू की महादशा में आपको कोई भी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा हो तो अपनी कुंडली का विश्लेषण कराना ना भूले 

Acharya Dimple Contact Us +91-9873530830

Leave a Comment